माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने पीएम मोदी से की मुलाकात, डिजिटल इंडिया में मदद का वादा किया

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सत्या नडेला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान सत्या नडेला ने प्रधानमंत्री मोदी से वादा किया कि उनकी कंपनी भारत में सरकार की डिजिटल इंडिया की संकल्पना को साकार करने में हरसंभव मदद करेगी. सत्या नडेला भारत के चार दिन के दौरे पर आए हुए हैं. माइक्रोसॉफ्ट के टॉप अधिकारी सत्या नडेला ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात को गहरी समझ विकसित करने वाली बताया. उन्होंने डिजिटल रूपांतरण के जरिये टिकाऊ एवं समावेशी आर्थिक वृद्धि पर सरकार के जोर की सराहना भी की.

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन सत्या नडेला ने गुरुवार को ट्वीट किया कि डिजिटल रूपांतरण के जरिये टिकाऊ और समावेशी आर्थिक वृद्धि पर सरकार द्वारा गहराई से ध्यान देना प्रेरणादायी है. हम डिजिटल इंडिया की संकल्पना को साकार करने और दुनिया का मार्गदर्शक बनाने में भारत की मदद को उत्सुक हैं. उन्होंने लिखा कि गहरी समझ विकसित करने वाली मुलाकात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार.

सत्या नडेला भारत में कई शहरों के दौरे पर हैं और ग्राहकों, स्टार्टअप, डेवलपर, शिक्षाविद, छात्रों तथा सरकार के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं. बुधवार को उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात कर डिजिटल क्षेत्र में शासन एवं सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर बात की थी. उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर से भी मुलाकात की.

सत्या नडेला ने भारत की सार्वजनिक भलाई के लिए सार्वजनिक डिजिटल अवसंचरना बनाने के लिए सराहना की और प्रौद्योगिकी तथा आर्थिक वृद्धि के जरिये समावेश और सशक्तीकरण लाने के महत्व को रेखांकित किया. माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख ने जोर देकर कहा कि उनकी कंपनी की भारत के प्रति बहुत प्रतिबद्धता है.

Leave a Comment