Box Office Collection: टॉम क्रूज ने 7 दिनों में भारत में मचाया तहलका, 100 करोड़ तक पहुंचने के लिए बढ़ी रफ्तार

Mission Impossible Box Office Collection: टॉम क्रूज की हालिया रिलीज फेमस हॉलीवुड एक्शन स्पाई फ्रेंचाइजी फिल्म ‘मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन’ ने दुनिया भर में तहलका तो मचा ही रखा है साथ ही इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल कर रही है। फिल्म काफी तेजी से 100 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने की कोशिश में है। 12 जुलाई बुधवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने मंगलवार तक डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर धुआं उड़ा डाला है।

बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट पर काम करने वाली वेबसाइट ने टॉम क्रूज की इस फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ की कमाई (Mission Impossible Box Office Collection) के आंकड़े शेयर किए हैं।

बताया गया है कि इस फिल्म ने पहले मंगलवार को सातवें दिन 4.35 करोड़ की कमाई की है। जबकि इस फिल्म ने सोमवार को यानी वीक डेज़ की शुरुआत के पहले दिन 5 करोड़ की कमाई की थी। हालांकि, फिल्म में IMF (Impossible Missions Force) एजेंट की भूमिका निभा रहे टॉम क्रूज की इस फिल्म ने सबसे अधिक तहलका रविवार को मचाया था और इसने 17.3 करोड़ की कमाई कर डाली थी।

यह भी पढ़ें: Ratan Tata की सादगी की अनगिनत कहानियां, लोग यूं ही नहीं मानते रोल-मॉडल

‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ तेजी से पहुंच रही 100 करोड़ के करीब

बॉक्स ऑफिस पर कमाई (Mission Impossible Box Office Collection) के लिहाज से टॉम क्रूज की इस फिल्म को ‘पठान’ के बाद सबसे शानदार माना जा रहा है। इस फिल्म ने 7 दिनों में कुल मिलाकर 72.85 करोड़ की कमाई की है। यानी फिल्म को 100 करोड़ तक पहुंचने के लिए लगभग 27 करोड़ की कमाई और करनी होगी। उम्मीद की जा रही है कि इस वीकेंड तक क्रिस्टोफर मैकक्वेरी निर्देशित की ये फिल्म 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी।

दुनिया भर में टॉमक्रूज की ये फिल्म 2000 करोड़ की कर चुकी है कमाई

12 जुलाई को मिड वीक में रिलीज हुई टॉम क्रूज की फिल्म ‘मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन’ की कमाई सोमवार को यानी छठे दिन नीचे आ गई है। मिड वीक में यानी बुधवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने रविवार को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कब्जा दिखाया और रिलीज होने के बाद से सबसे अधिक कमाई इसी दिन की। वहीं अगले ही दिन यानी सोमवार को फिल्म तेजी से नीचे आ गिरी है और ये आंकड़े यकीनन हैरान करने वाले हैं। वहीं 2400 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 6 दिनों में करीब 2000 करोड़ की वर्ल्डवाइड कमाई कर डाली है

आर्टिफिशियल एजेंट से लड़ते दिखे ईथन हंट

इस जबरदस्त एक्शन स्पाई फिल्म में टॉम क्रूज के अलावा हेले एटवेल,रेबेका फर्गुसन,पॉम क्लेमेंटिफ,वैनेसा किर्बी,साइमन पेग,विंग रैम्स जैसे तमाम शानदार स्टार्स नजर आए हैं। इस फिल्म की कहानी एक ऐसे मिशन की है जिसमें दुनिया को तबाह करने वाले मकसद से ईथन हंट को लड़ना है। इस बार खतरनाक हथियारों को दुष्ट आर्टिफिशियल एजेंट के हाथों में जाने से ईथन को बचाना है ताकि दुनिया को बर्बाद होने से बचाया जा सके। अब जहां ईथन हों तो वो इस काम को अंजाम भी जरूर देंगे, लेकिन कैसे वो अधिक मजेदार है।

Leave a Comment