Khan Sir ने बताया कि क्यों है उनका ऑनलाइन क्लास इतना पॉपुलर, कपिल शर्मा से की ये खास गुजारिश

लोकप्रिय यूट्बर और दुनिया भर में ‘खान सर’ के नाम से जाने जाने वाले फैजल खान जल्द ही द कपिल शर्मा शो में नजर आएंगे. इस एपिसोड के कई प्रोमो सामने आये है, जिसे देखकर दर्शक एपिसोड का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं. एपिसोड में खान सर ने खुलासा किया कि उनके ऑनलाइन क्लासेस इतने फेमस क्यों है. स्टूडेंट उनकी पढ़ाई से शिक्षा के साथ-साथ एंटरटेन भी होते हैं.

खान सर ने बताया सीक्रेट

खान सर ने कहा, “जब भी कोई छात्र पढ़ाई से थक जाते हैं, तो वे ‘द कपिल शर्मा शो’ देखते हैं. शुरू में, मुझे लगता था कि हम उन्हें पढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे आपके शो में अधिक रुचि रखते हैं.” मेरे क्लासेस में मैं स्टूडेंट को नये आइडियाज के साथ पढ़ाता हूं, जिसकी वजह से उनका मन लगता है. मैं किसी भी टॉपिक को काफी आसान और बोलचाल की भाषा में समझाता हूं, जिससे उन्हें बोरियत नहीं लगती और वह समझ भी जाते हैं.

क्यों है खान सर का ऑनलाइन क्लास पॉपुलर

खान सर ने कहा कि शिक्षा को हास्य बनाकर रोचक बनाया जा सकता है. “इसलिए मैंने सोचा कि क्यों न इसे मिलाया जाए और मैंने शिक्षा में हास्य जोड़ने के बारे में सोचा ताकि छात्रों को सीखने में रुचि हो और साथ ही मजा आए.” इसके अलावा खान सर बताते हैं कि कैसे उन्होंने यूपीएससी को छात्रों के लिए पढ़ाने और उन्हें आगे बढ़ाने का फैसला किया.

खान सर हर बच्चों की करते हैं मदद

खान सर कक्षाओं की फीस घटाकर 7,500 रुपये कर दी. उन्होंने अपने संस्थान में पढ़ने के लिए आने वाले छात्रों की कहानियों को भी साझा किया, उन्होंने कहा, “एक लड़की मेरे पास आई और कहा कि सर कृपया मेरी क्लास को सुबह कर दीजिए. मैंने पूछा कि क्यों, जिस पर उसने जवाब दिया कि मैं शाम को बर्तन धोने जाती हूं.” ये सब सुनकर मेरा दिल टूट गया. खान सर की कहानी सुनकर कपिल भावुक हो जाते हैं और सभी फैजल खान की नेक पहल के लिए तालियां बजाते हैं.

Leave a Comment