20 साल बाद फिर सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है Koi… Mil Gaya, रोहित और जादू से मिलने के लिए हो जाइए तैयार

ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘कोई मिल गया‘ (Koi… Mil Gaya) 20 साल पहले रिलीज हुई थी और अब एक बार फिर से सिनेमाघरों में दस्तक जदेने जा रही है। हालांकि, इस फिल्म की सीक्वल ‘कृष’ भी आई और भारत में बतौर पहली सुपरहीरो फिल्म रही, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। 8 अगस्त को फिल्म की 20वीं एनिवर्सरी है। और इसी खास मौके पर फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

इस फिल्म Koi… Mil Gaya के जरिए एक बार फिर से रोहित और जादू की जोड़ी बड़े पर्दे पर नजर आनेवाली है। ऋतिक रोशन, प्रीति जिंटा और रेखा स्टारर ये फिल्म दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों के साथ 30 अलग-अलग शहरों में रिलीज होने जा रही है।

मेंटली चैंलेंज लड़के की जर्नी, मां के साथ उसकी दोस्ती की कहानी

HT से बातचीत में अपनी इस फिल्म ‘Koi… Mil Gaya’ की री-रिलीज पर डायरेक्टर राकेश रोशन ने कहा कि ये एक बेहद इमोशनल फिल्म है, जो मेंटली चैंलेंज लड़के की जर्नी, मां के साथ उसकी दोस्ती और गर्लफ्रेंड निशा के साथ उसकी खूबसूरत दोस्ती की कहानी है, जो उसे ऐसे ही एक्सेप्ट करती है जैसा वो है। और फिर जादू आता है, एक ऐसा एलियन दोस्त जिसका इमोशन उसकी आंखों से झलकता है।

यह भी पढ़ें: कौन हैं Christopher Nolan, ‘ओपेनहाइमर’ के लिए क्‍यों मचा है इतना हल्ला! जानें सब सवालों के जवाब

फिल्मं में बहुत कम हुआ है वीएफएक्स का इस्तेमाल

उन्होंने बताया कि इस फिल्म में काफी कम वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया था और ये केवल स्पेसशिप के लिए किया गया था। इसके अलावा केवल ग्राउंड वर्क था इसमें। ऋतिक को अपने करियर के शुरुआती दौर में इस तरह के संजीदा रोल के लिए क्रिटिक्स से जमकर तारीफें मिली थीं।

राकेश रोशन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ऋतिक का परफॉर्मेंस अनोखा था, उन्होंने न केवल एक मानसिक रूप से दिव्यांग लड़के की भूमिका निभाई, जो बच्चों के साथ खेलता था और वहीं उसे एक चुनौती भरा काम भी करना था।’

Leave a Comment