'ये हैं मोहब्बतें' की रूही ने सनी देओल से सीखी है पंजाबी, जानें रुहानिका धवन के बारे में ये खास बातें

ये है मोहब्बतें में रूही के किरदार से फेमस हुईं अभिनेत्री रुहानिका धवन ने हाल ही में घोषणा की थी कि उन्होंने मुंबई में अपना घर खरीदा है. बाल कलाकार अभी सिर्फ 15 साल की है. रुहानिका धवन ने अपने नए घर की चाबियां पकड़े हुए खुद की तस्वीरें साझा कीं थी. साथ ही हॉल में बैठे अपने पिता के साथ तस्वीरें भी साझा कीं थी. जानें रुहानिका धवन के बारे में ये खास बातें…

सनी देओल से सीखी पंजाबी

रुहानिका धवन का जन्म 25 सितंबर 2007 को मुंबई में हुआ था. वो IGCSE स्कूल में पढ़ती हैं. इंग्लिश और हिंदी दोनों ही भाषाओं में उनकी अच्छी पकड़ है. वह पंजाबी भी जानती हैं जो उन्होंने 2014 में अभिनेता सनी देओल से सीखी थी. इतना ही नहीं वो एक कथक नर्तकी भी हैं और अक्सर अपने यूट्यूब अकाउंट पर अपने डांस वीडियोज शेयर करती रहती हैं.

इस शो से किया था डेब्यू

15 वर्षीय एक्ट्रेट टीवी का एक जाना माना चेहरा है और अभी भी उन्हें लोकप्रिय टीवी शो “ये है मोहब्बतें” में रूही/पीहू के किरदार में याद किया जाता है. उन्होंने ईशिता भल्ला (दिव्यांका त्रिपाठी) की बेटी किका रदार निभाया था. उन्होंने 2012 में टीवी शो “श्रीमती कौशिक की पांच बहुएं” में आशी के रूप में अपना करियर शुरू किया. वह 2016 में सलमान खान की फिल्म “जय हो” और सनी देओल की फिल्म “घायल वन्स अगेन” में भी दिखाई दी थीं. वो “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” में भी नजर आ चुकी हैं.

सोशल मीडिया पर रुहानिका धवन

रुहानिका धवन सोशल मीडिया पर भी खासा एक्टिव रहती हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 1.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उनके YouTube चैनल पर 80,000 से अधिक सब्सक्राइर्ब्स हैं. वह नियमित रूप से लाइफस्टाइल वीडियो, व्लॉग और ब्रांड प्रमोशन पोस्ट करती रहती हैं.

इन पुरस्कारों से सम्मनित हो चुकी हैं रुहानिका धवन

गौरतलब है कि रुहानिका धवन को इंडियन टेलीविज़न एकेडमी अवार्ड्स में मोस्ट प्रॉमिसिंग चाइल्ड स्टार सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. “ये हैं मोहब्बतें” में उनकी भूमिका के लिए उन्हें सबसे लोकप्रिय बाल कलाकार- फीमेल के लिए भी अवॉर्ड मिल चुका है.

Leave a Comment