केजरीवाल ने I.N.D.I.A को दिया तगड़ा झटका, हरियाणा विधानसभा चुनाव में अकेले उतरेगी AAP

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह 2024 में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा, ”हरियाणा विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं, ‘आप’ अब एक राष्ट्रीय पार्टी है. हम सभी राज्यों में अपना संगठन विकसित कर रहे हैं, जबकि हरियाणा में सर्कल स्तर पर यह तैयार है. पार्टी अगले 15 दिनों में ग्राम-स्तरीय समितियां बनाएगी, जिसके बाद हम हरियाणा में अपना अभियान शुरू करेंगे.”

‘आप’ के हरियाणा चुनाव में अकेले उतरने के फैसले को निश्चित तौर पर विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) और कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. इससे पहले दिल्ली और पंजाब में भी देश की सबसे पुरानी पार्टी के साथ ‘आप’ की कलह सामने आ चुकी है.

2019 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी 46 सीटों पर उम्मीदवार उतारने के बाद भी अपना खाता खोलने में असफल रही थी. पाठक ने 13 सितंबर को होने वाली विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की आगामी बैठक के एजेंडे के बारे में भी सवालों के जवाब दिए. संदीप पाठक ने कहा, “अगली बैठक में हर मुद्दे पर विस्तार से चर्चा होगी. हालांकि मुझे बैठक के एजेंडे की जानकारी नहीं है, लेकिन बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों के चयन और अभियान योजना सहित सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.”

आम आदमी पार्टी की तरफ से हरियाणा विधानसभा चुनाव की सभी सीटों पर उतरने का यह फैसला उसके पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीच चुनावी वादों के मुद्दे पर छिड़ी जुबानी जंग के कुछ दिनों बाद आया है.

Leave a Comment