Women Equality Day: महिला समानता दिवस पर सिम्स ने किया संगोष्ठी का आयोजन

Women Equality Day: महिला समानता दिवस के अवसर पर शनिवार को पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर स्तिथ सिम्स होटल मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट द्वारा महिलाओं की समानता के अधिकारों पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य वक्ता एसिड अटैक सर्वाइवर रूपा एवं मेरा रंग संस्था की अध्यक्ष शालिनी मौजूद रही।

Sims organized a seminar on Women Equality Day

इस अवसर पर एसिड अटैक सर्वाइवर रूपा ने एसिड से पीड़ित महिलाओं पर समाज द्वारा होने वाले भेदभाव पर चर्चा की साथ ही उन्होंने अपने ऊपर होने वाले एसिड अटैक के दर्दनाक ख़ौफ़नाक मंजर की कहानी भी ब्यान की। बता दें कि इस हादसे के बाद भी रूपा ख़ुद के पैरों पर खड़ी है और एक कैफे में कार्यरत है साथ ही अनेकों एसी लड़कियों के लिये कार्य करती है।

Sims organized a seminar on Women Equality Day

वहीं दूसरी वक्ता शालिनी ने समाज में महिलाओं को समान अधिकार की बात की व महिलाओं पर हो रही असमानताओं के बारे में बताया उन्होंने कहा की आज भी हमारे देश में कई क्षेत्र ऐसे हैं जन्हा महिलाओं के साथ भेदभाव की प्रथाएँ है। उन्होंने कहा कि इसके लिये हमे अपने अधिकारों और समानताओं को ख़ुद से हासिल करना होगा तभी महिलाओं को समानता मिल सकती है। इस कार्यक्रम में वेब वार्ता के संपादक सईद अहमद, सिम्स के निदेशक बिलाल हुसैन, प्रधानाचार्य सना कमर एवं सिम्स के शिक्षार्थी मौजूद रहे।

Sims organized a seminar on Women Equality Day 1

Leave a Comment