IND vs AUS | नागपुर में भारतीय टेस्ट टीम से जुड़े Ravindra Jadeja, शुक्रवार को उतरेंगे प्रैक्टिस सेशन में, IND vs AUS 1st Test Match फरवरी 9 से

Ravindra Jadeja joins Indian Test team in Nagpur, will take part in practice session on Friday, IND vs AUS 1st Test Match from February 9

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test Match, Nagpur, 2023) के बेच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी है और बेंगलुरू में प्रैक्टिस शुरू कर चुकी है। टीम इंडिया के धाकड़ ऑल-राउंडर  रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी टीम के साथ जुड़ चुके हैं। वे अलग से गुरुवार को  नागपुर पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS Test Series, 2023 का पहला मैच भारत 9 फरवरी से खेला जाएगा। बतौर कप्तान Rohit Sharma मैदान में लौट रहे हैं। गौरतलब है कि रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज से उन्होंने आराम लिया था। उनके अलावा विराट कोहली, अक्षर पटेल और केएल राहुल ने भी रेस्ट लिया था। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ी गुरुवार शाम पहले मैच के लिए  नागपुर पहुंच चुके हैं। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Head Coach Team India) भी साथ हैं।

Ravindra Jadeja भी Team India से जुड़े

भारतीय टीम के धाकड़ ऑल-राउंडर क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) कई महीनों बाद टीम में लौट रहे हैं। इंजरी की वजह से वे बाहर चल रहे थे। उन्होंने NCA में फिटनेस टेस्ट क्लियर कर लिया है। कल, यानी गुरुवार को वे भी बेंगलुरू से नागपुर पहुंचे।  वह टीम से अलग पहुंचे थे। गौरतलब है कि फिटनेस के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के तौर रणजी ट्रॉफी में शिरकत की थी, जिसमें उन्होंने 8 विकेट झटके थे।

गौरतलब है कि अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज को 3-0 से भारत जीत जाता है, तो ICC Test Rankings में टॉप पर पहुंच जाएगी। T20I Cricket में टीम इंडिया पहले पायदान पर है ही।

-विनय कुमार

Leave a Comment