T20 Tri Series | ट्राई सीरीज में टीम इंडिया के हाथ से निकला मौका, फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका से मिली हार

Team India missed opportunity in tri series, lost to South Africa in final match

साउथ अफ्रीका (South Africa) में खेली गई T20 Tri Series के खिताबी मुकाबले में साऊथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को हरा दिया। भारतीय महिला टीम के हाथ से यह खिताब जीतने का मौका निकल गया। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट खो कर 109 रन बनाए और साऊथ अफ्रीका को जीत के लिए 110 रनों का टारगेट दिया। साऊथ अफ्रीका ने 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य प्राप्त कर लिया और खिताब अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया की लचर शुरुआत

फाइनल मैच में टॉस भारतीय महिला टीम ने जीता। कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur Captain) ने पहले बल्लेबाजी चुनी।  करने का निर्णय लिया।  स्मृति मंधाना शून्य पर चलता कर दी गई। उनके बाद जेमिमा रोड्रिग्स भी 18 गेंदों में 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। दोनों सलामी बल्लेबाज़ टिक नहीं सकीं, और पावरप्ले के ओवर भी बेकार गए। रन नहीं बन पाए।

उसके बाद हरलीन ने पारी संभाली।  कप्तान हरमनप्रीत कौर भी कुछ समय टिकीं। दोनों ने मिलकर भारत का स्कोर 69 रनों तक पहुंचाया। पर, हरमनप्रीत कौर 21 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दी गई। हरलीन देओल (Harleen Deol) ने 56 गेंदों में 46 रन बनाए। उसके बाद आखिरी ओवरों में दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने 14 गेंदों में 16 रन बनाए और नॉट आउट रहीं। इस तरह टीम इंडिया ने 4 विकेट खो कर 109 रन बनाए। जो विरोधी टीम के लिए एक आसान लक्ष्य था। 

जीत के लिए भारत से मिले 110 रनों के टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी साउथ अफ्रीका (SA Wvs IND W Tri Series, South Africa, 2023) ने 

जवाबी पारी में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 66 रनों के स्कोर तक 5 विकेट गंवा दिए थे। फिर, क्लोय ट्रायॉन ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी की और 32 गेंदों में 57 रनों की नाबाद पारी खेली और साउथ अफ्रीका को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। साउथ अफ्रीका ने 18 ओवर में ही 5 विकेट पर 113 रन बना लिए और जीत हासिल कर ली।  मैच जीत लिया।

-विनय कुमार

Leave a Comment