Gadar 2 BO Day 2: तारा सिंह की वापसी से हिला बॉक्स ऑफिस, 2 ही दिनों में किया धुआंधार कलेक्शन

सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा की ‘गदर 2’ ने बॉक्स ऑफिस (Gadar 2 BO Day 2) पर तहलका मचा दिया है। फिल्म ने जबरदस्त ओपनिंग के बाद दूसरे दिन और भी बड़ा धमाका कर दिया है। अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी ‘गदर 2’ ने दूसरे दिन भी कई रिकॉर्ड तोड़े।

वहीं ‘गदर 2’ के बावजूद OMG 2 भी बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया परफॉर्म कर रही है। बेशक सनी देओल की ‘गदर 2’ (Gadar 2 BO Day 2) ने तबाही मचाई हुई है लेकिन अक्षय कुमार की ‘ओह माय गॉड 2’ इसे टक्कर जरूर दे रही है। चलिए बताते हैं ‘गदर 2’ का दूसरे दिन का कलेक्शन कितना रहा।

‘गदर 2’ का दूसरे दिन का कलेक्शन कितना है?

Gadar 2 Box Office Collection Day 2: Sacnilk के मुताबिक, ‘गदर 2’ ने दूसरे दिन देश में 43 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। यानी फिल्म को शनिवार की छुट्टी का भरपूर फायदा मिला। वीकेंड पर इसके कारोबार में 3 करोड़ का फायदा हुआ। इसी के साथ Sunny Deol और Ameesha Patel की पिल्म ने सिर्फ दो दिन में 83.10 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। खास बात ये भी है कि ‘गदर 2’ का बजट 75 करोड़ के करीब बताया जा रहा था। इसका मतलब ये हुआ कि फिल्म ने महज दो दिन में ये लागत वसूल कर ली है।

यह भी पढ़ें: Box Office Collection: टॉम क्रूज ने 7 दिनों में भारत में मचाया तहलका, 100 करोड़ तक पहुंचने के लिए बढ़ी रफ्तार

‘गदर 2’ की ऑक्यूपेंसी रिपोर्ट, कौन से शोज रहे ज्यादा फुल

शनिवार को ‘गदर 2’ के मॉर्निंग शोज में 34 फीसदी ऑक्यूपेंसी रेट दर्ज की गई तो दिन में ये बढ़कर 61.15% हो गई। शाम में 78% तो रात तक ‘गदर 2’ के शोज हाउस फुल रहे और 87 फीसदी तक ऑक्यूपेंसी देखने को मिली। Gadar 2 की Cast की बात करें तो इसमें सनी देओल और अमीषा पटेल के अलावा मनीष वाधवा, उत्कर्ष शर्मा, लव सिन्हा, सिमरत कौर से लेकर गौरव चोपड़ा जैसे कलाकार लीड रोल में हैं।

‘पठान’ से कोसों दूर है ‘गदर 2’

‘गदर 2’ ने पहले दिन 40 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था जबकि शाहरुख खान की Pathaan ने 55 करोड़ के साथ खाता खोला था। फिर सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ‘पठान’ के बिजनेस में दूसरे दिन 23 फीसदी उछाल के साथ 70 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यानी दो दिन में ‘पठान’ 125 करोड़ रुपये कमा चुकी थी। वहीं, ‘गदर 2’ ने दो दिन में 83.10 करोड़ का कलेक्शन किया है।

‘गदर 2’ का क्रेज

‘गदर 2’ को लेकर मार्केट (Gadar 2 BO Day 2) में तगड़ा क्रेज है। थिएटर्स के बाहर लंबे समय बाद हाउसफुल के बोर्ड टंगे हैं। बेशक ‘पठान’ का रिकॉर्ड सनी देओल की फिल्म न तोड़ पाई हो लेकिन इसका क्रेज ‘पठान’ से जरा भी कम नहीं है। थिएटर्स के बाहर लंबी लाइनें हो या सिनेमाघरों में नाचते झूमते फैंस, इसे देखने के बाद ये तो साफ है कि इस फिल्म ने सिनेमाघरों की रौनक वापस लौटा दी है।

सनी देओल की पिछली फिल्मों का हाल

सनी देओल की सुपरहिट फिल्मों में ‘डर’, ‘जीत’, ‘घातक’, ‘दामिनी’, ‘गदर’, ‘यमला पगला दीवाना’ जैसी मूवीज शामिल है। मगर पिछली कई फिल्में उनकी फ्लॉप साबित रही थी। वह साल 2022 में ‘चुप’ फिल्म में नजर आए थे, जिसने सिर्फ 9-10 करोड़ रुपये का लाइफटाइम कलेक्शन किया था।

इसी तरह साल 2019 में रिलीज हुई उनके निर्देशन में बनी ‘पल पल दिल के पास’ का भी यही राल रहा था, जिसने ओवरऑल करीब 8 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इस फिल्म से उनके बेटे करण देओल ने डेब्यू किया था। ठीक इसी तरह साल 2016 में आई ‘घायल वंस अगेन’ का लाइफ टाइम बिजनेस 35 करोड़ रहा था।

Leave a Comment