WI vs IND: रोहित-कोहली के बिना टीम इंडिया का निकला दम, लगातार वेस्टइंडीज से हारे दूसरा मैच

वेस्टइंडीज और भारत के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला (WI vs IND 2nd T20) 6 अगस्त को प्रोविडेंस क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। दोनों ही टीमों के बीच एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस बार भी जीत इस टीम की हुई।

वेस्टइंडीज अब सीरीज में 2-0 से आगे हैं। टीम इंडिया ने पहले (WI vs IND 2nd T20) बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम के सामने 153 रन का टारगेट रखा था। ऐसे में वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवर में 2 विकेट से मैच जीत लिया।

WI vs IND: हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही थी। लेकिन मिडिल ओवर में युवा तिलक वर्मा ने कप्तान पंड्या के साथ मिलकर भारतीय पारी को बखूबी संभाला। तिलक ने अपना पहला टी20 अर्धशतक भी जड़ा। उन्होंने 51 रन की गजब पारी खेली।

हार्दिक ने भी 24 रन बनाए। इसके अलावा शुभमन गिल (7), सूर्यकुमार यादव (1) और संजू सैमसन ने एक बार फिर निराश किया। टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने 153 रन का टारगेट रखा। कैरेबियाई टीम की ओर से अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ और रोमारियो शेफर्ड ने 2-2 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: IND vs WI T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में हारा भारत, आखिरी पांच ओवर में 37 रन नहीं बना सकी टीम इंडिया

WI vs IND: वेस्टइंडीज ने 2 विकेट से जीता मैच

टीम इंडिया ने गेंदबाजी में अपनी पारी की शुरुआत ही विकेट के साथ की थी। हार्दिक पंड्या भारत के लिए पहला ओवर लेकर आए थे। उन्होंने पहले ओवर की पहली गेंद पर ओपनर ब्रेंडन किंग को चलता किया था। उसके बाद उन्होंने उसी ओवर में जॉनसन चार्ल्स को भी आउट किया।

दो विकेट गिरने के बाद वेस्टइंडीज ने काउंटर अटैक किया। अनुभवी बल्लेबाज निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 40 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से सर्वाधिक 67 रन बनाए।

इसके बाद लग रहा था कैरेबियाई टीम मैच आसानी के साथ जीत जाएगी। लेकिन युजवेंद्र चहल ने एक ओवर में 2 विकेट लेकर पूरा खेल बदल दिया। उसके बाद अचानक ही मैच टीम इंडिया की ओर झुक गया। लेकिन अंत में अकील हुसैन और अल्जारी जोसेफ ने वेस्टइंडीज के लिए मैच को खत्म किया और 7 गेंदें रहते मैच जीत लिया। भारत के लिए 3 विकेट हार्दिक, 2 विकेट चहल और 1-1 विकेट अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार ने लिया।

Leave a Comment